पुलिस पर भारी पड़े जोगी के जवान, घेरा दंतेवाड़ा कलेक्ट्रेट


दंतेवाड़ा। छग जनता कांग्रेस के गुंडरदेई विधायक और जिलाध्यक्ष बबलू सिद्दीकी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्टोरेट घेराव किया। इस दौरान उन्हें रोकने मौजूद पुलिस बल और दो बेरिकेट्स को तोड़ कार्यकर्ता कलेक्टोरेट परिसर में घुसने कामयाब रहे।

कार्यकर्ता राज्य सरकार और जिला प्रशासन के कार्यों को फर्जी बताते मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। पदाधिकारियों का आरोप था कि जिले में पानी, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही है। पालनार कैशलेस अवार्ड को फर्जी बताते जांच की मांग करते 13 सूत्रीय मांग पत्र कलेक्टर को सौंपा।

सोमवार को हजारों की संख्या में छग जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय में एकत्र हुए। श्री दुर्गा मंच में आमसभा हुई। जिमसें गुंडरदेई के विधायक आरके राय, पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू सिद्दीकी, महिला नेत्री जया कश्यप सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

उन्होंने राज्य सरकार के कार्यों को ढकोसला बताया और कहा कि आज आम जनता को मूलभुत सुविधाएं नहीं मिल रही है। चाहे किसान हो या फिर मजदूर, शासकीय कर्मचारी या व्यापारी, सभी परेशान हैं। राज्य सरकार के संरक्षण में अधिकारी और एनएमडीसी भी निरंकुश हो गई है। अधिकारी लोगों को सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहे हैं। एनएमडीसी अपने गोद गांव में 40 साल भी सड़क, बिजली, शुद्ध पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी जरूरतें पूरी नहीं कर पाया है। दंतेवाड़ा के लोग कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं। इस दौरान विधायक गुंडरदेई और जिलाध्यक्ष के अलावा महिला नेत्री जया कश्यप, मंगडू कश्यप, गंगू कश्यप, बोमड़ाराम, राहूल महाजन, जुगल डण्डौतिया, बबलू तोमर , रोजविन दास के साथ अन्य मौजूद थे।

पुलिस रोक नहीं पाई कार्यकर्ताओं को

आम सभा के बाद रैली की शक्ल में हजारों कार्यकर्ता कलेक्टोरेट की ओर कूच किए। जिन्हें मुख्य द्वार पर ही रोकने बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी। द्वार खुलवाने कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। उत्साही कार्यकर्ता गेट पर चढ़ भी गए थे। इस बीच कार्यकर्ताओं ने द्वार पर मौजूद बल को धक्का देते परिसर के भीतर घुसने में कामयाब रहे। जिन्हें रोकने पुलिस को हल्का बल प्रयोग करने का प्रयास किया पर महिला कार्यकर्ताओं को सामने देख शिथिल हो गए।

इससे पहले एक-दो कार्यकर्ता को पुलिस की लाठी भी खानी पड़ी। कार्यकर्ता परिसर के मुख्य भवन के सामने बैठकर करीब 10 मिनट तक नारेबाजी करते रहे। इसके बाद अधिकारियों की समझाइश पर विधायक राय सहित पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को कलेक्टर के चैंबर तक जाने की सहमति बनी। पदाधिकारियों के अनुसार कलेक्टर ने समस्याओं को शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया है।

अजीत जोगी ही बनेंगे सीएम – आर के राय, विधायक गुंडरदेही 

मीडिया के सवालों का जवाब देते गुंडरदेई विधायक आरके राय ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में परिस्थितियां जो भी बने प्रदेश के मुख्यमंत्री अजीत जोगी ही बनेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय नेता अमित शाह की नजर भी छग में जनता कांग्रेस पर टिकी है। भाजपा सरकार को कांग्रेस से नहीं अजीत जोगी से डर है। समर्थन किस पार्टी का लेंगे, के सवाल को टालते कहा कि आप सभी का समर्थन मिलेगा।

अजीत जोगी के जाति विवाद के मामले में कहा कि सुप्रीम कोर्ट से फैसला जोगी के पक्ष में आएगा। यह मामला आरएसएस के कहने से अधिकारियों ने जानबूझकर उठाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जनहित मामलों को लगातार उठाते रहेगी। दंतेवाड़ा की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो फिर इससे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। यहां की समस्याओं को विधानसभा में उठाने स्थानीय विधायक सहित पार्टी के विधायकों से भी निवेदन किया जाएगा

इस घेराव में  मुख्यतः जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ के जिला अध्यक्ष बबलू सिद्दीकी , जिला महिला अध्यक्ष जया कश्यप, युवा जिला अध्यक्ष सोहन भवानी, युवा बस्तर संभाग महा सचिव राहुल महाजन, आई टी सेल जिला अध्यक्ष धीरज पाण्डेय,  गंगू कश्यप, जुगल दंडोटिया, राजन,मनोज कड़ोप्पी , मीरा भास्कर,गौतम धर, गणेश यादव, प्रकाश कर्मा,रतनू ठाकुर, बेला  तेलाम एवं अन्य कार्यकर्ताओं नें बढ़ चढ़कर हिस्सा लीआ ।

What's Your Reaction?

Cry Cry
0
Cry
Cute Cute
0
Cute
Damn Damn
0
Damn
Dislike Dislike
0
Dislike
Like Like
1
Like
Lol Lol
1
Lol
Love Love
0
Love
Win Win
1
Win
WTF WTF
0
WTF
@imdheer
Hi! I am freelance Journalist and Co Founder of BastarKranti.

पुलिस पर भारी पड़े जोगी के जवान, घेरा दंतेवाड़ा कलेक्ट्रेट

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Close
Please support the site
By clicking any of these buttons you help our site to get better
Choose A Format
Personality quiz
Series of questions that intends to reveal something about the personality
Trivia quiz
Series of questions with right and wrong answers that intends to check knowledge
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Open List
Submit your own item and vote up for the best submission
Meme
Upload your own images to make custom memes
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Audio
Soundcloud or Mixcloud Embeds
Image
Photo or GIF
Gif
GIF format

Send this to a friend